हेलो दोस्तों, सब से पहले तोह में आपका धन्यवाद करना चाहता हु की आप मेरी वेबसाइट पर आये और मेरे बारे में पढ़ रहे है.

दोस्तों मेरा नाम शब्बीर है और में सूरत सेहर से हु. आज से कुछ साल पहले में न तोह लेखक था नाही ब्लॉगर लेकिन क्योँकि मुझे ऑनलाइन पैसा कमाना था तोह मैंने सोचा क्योँ न ब्लॉगिंग की जाए.

पढाई

स्नातक डी.आर.बी कॉलेज से.

मैंने ब्लॉग्गिंग कहा से सीखी?

देखा जाए तोह मेरे पास इतना वक़्त नहीं था की में जो हु ब्लॉग्गिंग का कोर्स करू और उसको सिखु मैंने जो कुछ भी सीखा है की ब्लॉग्गिंग कैसे करना है, कैसे लिखना है और कैसे पढ़ने वाले को मेरे आर्टिकल पढ़ने में मज़ा आना चाहिए, यह सब मैंने ऑनलाइन ही खुद ही सीखा है. और अभी भी जो में हु सिख रहा हु.

यह ब्लॉग किन चीज़ो पर आधारित है?

दोस्तों वैसे तोह यह ब्लॉग जीवनी पर आधारित है लेकिन जीवनी के साथ साथ में इस ब्लॉग पर साहित्य, किताबो और उपन्यास का सारांश भी लिखता हु.

मेरा ब्लॉग आपको क्योँ पढ़ना चाहिए?

अगर आपने मेरे आर्टिकल पढ़े होंगे तोह आपने यह देखा होगा की मेरा हर एक आर्टिकल काफी गहराई में है ताकि पढ़ने वाले को उस विषय के बारे में सब कुछ पता चल जाए और पढ़नेवाले को दूसरी किसी वेबसाइट पर जाना न पढ़े.

इस लिए आप से मेरी विंनती है की आप मेरे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर लीजिए ताकि में जो भी आर्टिकल दालु उसकी सुचना आप तक पोहच जाए.

अब मैंने यह ब्लॉग बनाया क्योँ?

देखिये आज अगर किसी को किसी विषय पर कुछ जान्ना है तोह वह ऑनलाइन ही उस विषय के बारे में जान्ने की कोशिश करेगा क्योँकि इंटरनेट अब आसानी से हर जगह मौजूद है. ऐसे में अगर हम जीवनी या साहित्य या फिर किताबो की सारांश की बात करे तोह ऑनलाइन यह मौजूद तोह है लेकिन उसके बारे में सटीक जानकारी नहीं है और नाही इनको गहराई में लिखा गया है.

इसी लिए मैंने सोचा क्योँ न में खुद ही एक ऐसा ब्लॉग बनाऊ जहा पढ़ने वाले को सारी जानकारी मिल जाए.

गेस्ट पोस्ट और विज्ञापन 


दोस्तों अगर आप मेरी वेबसाइट पर गेस्ट पोस्ट लिखना चाहते है या फिर मेरी वेबसाइट पर आप अपना विज्ञापन करना चाहते है तोह मुझे इन इमेल्स पर आप संपर्क कर सकते है.

shabbir@hinglishposts.com, hinglishposts@gmail.com